Ramgarh Chamber of Commerce and Industries
Chamber Bhawan, Bijulia, Ramgarh Cantt.
Phone - (06553) 224561
email - rcciramgarh@gmail.com

--
Minutes :
RCCI/11_12/EC/05 - 25.08.2011

रामगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज की कार्यकारिणी समिति (2011-12) की पांचवी बैठक आज चैम्बर कार्यालय के सभागार कक्ष में, श्री राजू चतुर्वेदी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक में उपस्थित सदस्यों की सूची (अनुलग्नक सं0 1) संलग्न है ।
1. अघ्यक्ष, श्री राजू चतुर्वेदी ने आज की सभा में उपस्थित चैम्बर के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी समिति के सदस्यों, पूर्व अध्यक्षों एवं निवर्तमान अध्यक्ष का हार्दिक स्वागत करते हुए सभा की कार्यवाही षुरू की ।
2. चैम्बर की कार्यकारिणी समिति की दिनांक 28.06.2011 को सम्पन्न हुई चतुर्थ बैठक की कार्यवाही (मिनट्स) को सदन द्वारा सर्व सम्मति से सम्पुष्ट किया गया ।  
3. अध्यक्ष श्री राजू चतुर्वेदी ने गत् बैठक में भावी कार्यक्रमों पर लिये गये निर्णयों की जानकारी देते हुये सदन को बताया वाणिज्य कर उपायुक्त से व्यापारियों की समस्यायों के समाधान के लिये वार्ता करनी थी जिसमें उनसे हमारी वार्ता हुई एवं उन्होनें माह सितम्बर 2011 के प्रथम सप्ताह में एक बैठक आयोजित करने पर अपनी सहमति जताई है तद्नुसार चैम्बर में एक सेमिनार आयोजित कर इस पर चर्चा की जायेगी ।
उन्होनें आगे जानकारी दी कि वित्त एवं बैंकिग उपसमिति के सभापति श्री आनन्द अग्रवाल (अधि0) के सहयोग से भारतीय स्टेट बैंक द्वारा दिनांक 21.07.2011 को चैम्बर में कैम्प लगाकर 5.00 लाख के सिक्के का वितरण कराया गया । नई सराय एवं ब्लाॅक के पास NH-33 की मरम्मति कराई गई एवं रांचीरोड से टायरमोड़ तक NH-33 की मरम्मति शीध्र कराने हेतु उपायुक्त, रामगढ़ से वार्ता की गई है एवं आशा है कि यह काम शीध्र करा लिया जायेगा । गोला रोड के सेन्ट्रल मार्केट के पास एक पत्र मंजुषा लगाने हेतु पहल की गई लेकिन हेड पोस्टमाटर के सेवानिवृति के कारण विलम्ब हुआ है नये पोस्ट मास्टर से वार्ता हुई है एवं यह कार्य भी शीध्र करा लिया जायेगा । भारतीय स्टेट बैंक की एक बैठक स्थानीय जिमखाना कल्ब में आयोजित की गई थी जिसमें उनके द्वारा मुझे मुख्य अतिथि बनाया गया था मैंेने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में अपनी सिरकत दी । उन्होनें आगे जानकारी दी कि बाहर ये आयतीत खाद्यान पर सरकार द्वारा 5 प्रतिशत कर लगाया गया था जिसके विरोध में FJCCI के तत्वाधान में चलाये जा रहे मुहिम में रामगढ़ चैम्बर ने व्यापारियों के साथ मिलकर 15 जुलाई को आंदोलन का रूप रेखा त्यार किया गया एवं 16 जुलाई को सरकार का पुतला जलाया गया, 17जुलाई को 2 घंटे का धरना पोस्टर अभियान चलाया गया तथा 20 जुलाई को हस्ताक्षर अभियान चला कर विरोध किया गया तत्पश्चात सरकार द्वारा इसमे छुट दी गई एवं 75 करोड़ के सलाना टर्नओवर होने पर वैट निर्धारण निर्धारण करने का निर्णय लिया गया । मान्नीय परिवहन मंत्री श्री चंपई सोरेन के रामगढ़ आगमन पर सभापति कुन्टू बाबू के सहयोग से चैम्बर का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर रामगढ़ जिले में शीध्र परिवहन कार्यालय खोलने हेतु वार्ता की गई तथा शीध्र हीं रामगढ़ में परिवहन कार्यालय खोलने का आशवासन मंत्री महोदय द्वारा चैम्बर प्रतिनिधिमंडल को दी गई । तथा कुछ दिन पहले उनके कार्यालय से मुझे यह सूचना दी कि परिवहन कार्यालय खोलने संबंधी हमारी मांग को केबिनेट से पारित कर दिया गया है तथा notification की काॅपी हेतु मुझे बुलाया गया है ।
मंत्री महोदय के साथ बैठक आयोजित कराने हेतु श्री कुन्टू बाबू को अध्यक्ष एवं सदन द्वारा उन्हें धन्यवाद दिया गया ।
उन्होनें आगे जानकारी दी कि 15 अगस्त को झंडोत्तोलन एवं मिठाई वितरण कराया गया ।
मुख्य मंत्री दाल-भात योजना के तह्त शहर में तीन काउन्टर खोले गये तथा चैम्बर को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया जिसे सदन ने अध्यक्ष को तालियों के साथ बधाई दी ।
4. कोषाध्यक्ष श्री अरूण राय ने दिनांक 01.04.2011 से 30.06.2011 तक आय-व्यय का विस्तृत ब्योरा जो कुल 1,32,480.73 रूपये का है सदन पटल पर रखा जिसे सदन द्वारा सर्व सम्मति से पारित किया गया (अनु0 सं02) संलग्न है ।
5. आज की बैठक में उपसमितियों के सभापति श्री गोविन्द लाल अग्रवाल एवं श्री ललित जैन को उनके अनुुपस्थिति के आवेदन को सदन द्वारा सर्व सममति से मंजुरी दी गई ।
6. चैम्बर के मान्द सचिव, श्री बालकृष्ण जालान ने चैम्बर को प्राप्त एवं चैम्बर द्वारा निर्गत महत्वपूर्ण पत्रों की जानकारी सदन कोदी जो निम्न प्रकार है:-





चैम्बर को प्राप्त पत्र:
- MSME-DEVELOPMENT INSTITUE, रांची का पत्र जिसमें उनके द्वारा Formation of Entrepreneurs Club की स्थापना किये जाने एवं सदस्यता बनाने हेतु अनुरोध ।

- SANT NIRANKARI MANDAL द्वारा दिनांक 17.07.2011 को चट्टी बाजार स्थित साहू धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किये जाने की सूचना एवं आमत्रंण ।

- FJCCI, रांची का पत्र जिसमें प्रदेश में औद्योगिक विस्तार हेतु सरकार को प्रस्तुत करने हेतु बांछित जानकारी देने के संबंध में

- उप निदेशक, उधोग निदेशालय रांची का पत्र जिसमें स्थापित/कार्यरत रिफ्रैक्ट्रीज उद्योगो से संबंधित विहित प्रपत्र 1 एवं 2 में सूचना उपलब्ध कराने के संबंध में ।

- सदस्य मे0 लाईफ लाईन का पत्र जिसमें प्रस्तावित एन.एच. 33 पर वाई पास निकालने से आम जनो को होने वाली परेशानी के संबंध में ।

- दिनांक 12 जुलाई 2011 को प्रकाशित झारखंड गजट की प्रति
चैम्बर कार्यालय को प्रेषित की गई ।

- राष्ट्रीय लधु उधोग निगम लिमिटेड का पत्र जिसमें Intensive Campaign Programme दिनांक 09.07.11 को सम्पन्न होने की सूचना एवं भाग लेने का अनुरोध ।

- उपायुक्त, रामगढ़ का पत्र जिसमें स्वतंत्रता दिवस के निमित दिनांक 20.07.2011 के आहूत बैठक में भाग लेने के संबंध में ।
- MSME का पत्र जिसमें Entrepreneur's Club, Sensitization Programme on 20-07-2011 at Ranchiमें आहुत किये जाने की सूचना एवं भाग लेने का अनुरोध ।


- अनुमंडल पदाधिकारी, रामगढ़ का पत्र जिसमें मुख्यमंत्री दाल-भात योजना के तहत स्थल चयन हेतु आयोजित बैठक में भाग लेने के संबंध में ।

- अध्यक्ष Rotaract Damodar Valley का पत्र जिसमें उनके संस्था के 8वीं installation ceremony दिनांक 3 अगस्त को आहुत किये जाने की सूचना एवं बैठक में भाग लेने का अनुरोध ।

- मिनी मोनारका टीम द्वारा 64वीं वर्षगाढ के शुभ अवसर पर टुर्नामेंट का शुभारम्भ करने पर आमंत्रण ।

- रेणु देवी में0 सुमित फर्मा द्वारा उनके मकान निर्माण के समय बाधा पॅंहुचाने पर थाना प्रभारी को आवेदन दिया है जिसकी प्रति चैम्बर को भी आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित की गई है ।
- Section Officer, PMO कार्यालय नई दिल्ली का पत्र जिसमें चैम्बर के पत्र दिनांक 12.07.2011 के आलोक में सूचना दी गई है कि पत्र को Secretary M/O Road Transport & Highways को आवश्यक कार्रवाई हेतु अग्रसारित की गई है ।

- सदस्य स0 मनी सिंध का पत्र जिसमें उन्होनें नन्दा होटल के सामने बने डिवाइडर के सामने पुख्ता सिग्नल न होन से दुर्धटनाएॅं होन के सबंध में शिकायत एवं आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध ।

चैम्बर द्वारा भेजे गये पत्र:

- अवर प्रमंडल पदाधिकारी को पत्र जिसमें NH-33 मरम्मति के संबंध में (बिहार-झारखंड) रा0 राजमार्ग प्राधिकरण नई दिल्ली को पत्र जिसमें ग्राम कांकेबार (KM90-500) पर सड़क निर्माण के नक्शे में परिवर्तन हेतु ।

- श्री राजेश अग्रवाल को लायन्स कल्ब का अध्यक्ष चुने जाने पर चैम्बर परिवार की ओर से बधाई ।

- उपायुक्त रामगढ़ को पत्र जिसमें नव निर्मित गाॅधी चैक में गाॅंधी जी की मूर्ति स्थापना किये जाने पर धन्यवाद पत्र ।

- श्री राजेश बगडि़या को राॅटरी सेन्ट्रल रामगढ़ का अध्यक्ष चुने जाने पर चैम्बर परिवार की ओर से बधाई ।

- पोस्ट मास्टर रामगढ़ को पत्र जिसमें सेन्ट्रल मार्केट, गोला रोड, रामगढ़ में एक पत्र मंजुषा स्थापित करने का अनुरोध ।

- विधुत कार्यपालक अभियंता रामगढ़ को पत्र जिसमें शहर में सुदृढ़ विधुत आपूर्ति करने के संबंध में ।

- अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामगढ़ को पत्र जिसमें चैम्बर द्वारा दिनांक 17.07.2011 को वैट के विरोध में धरणा प्रदर्शन किये जाने की सूचना ।

- अधिशाषी अधिकारी रामगढ़ को पत्र जिसमें सरागढ़ी गेट से थाना चैक तक नाला निर्माण के संबंध में ।

- परियोजना निदेशक, रा0 राजमार्ग प्राधिकरण रांची को पत्र जिसमें रा0उ0 पथ 33 के ग्राम कांकेबार पर सड़क निर्माण एवं भूमि अधिग्रहण में विचलन के संबंध में ।

- अवर प्रमंडल पदाधिकारी र0 उ0 पथ  33 को पत्र जिसमें NH-33 रांचीरोड से टायर मोड़ तक मरम्मति के संबंध में ।

- शाखा प्रबंधक सेन्ट्रल बैंक रामगढ़ को पत्र जिसमें चैम्बर में कैम्प लगाकर 1,2,5, एवं 10 रूपये के सिक्के वितरण करने के संबंध में ।

- आरक्षी अधीक्षक रामगढ़ को पत्र जिसमें शहर में पुलिस गस्ती बढ़ाने के संबंध में ।

- दिनांक 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन कार्यक्रम में भाग लेने हेतु आमंत्रण ।

- श्री चंपई सोरेन, मान्नीय परिवहन मंत्री झारखंड सरकार रांची को पत्र जिसमें रामगढ़ जिला में शीध्र परिवहन कार्यालय खेालने हेतु कार्रवाई करने का अनुरोध

- विधुत कार्यपालक अभियंता JSEB रामगढ़ को पत्र जिसमें शहर में विभिन्न जगहों पर खराब पड़े पावर ट्रांसफार्मर ठीक कराने के संबंध में ।

- पुलिस अधीक्षक रामगढ़ को पत्र जिसमें उनके पद भार ग्रहण करने पर चैम्बर द्वारा दिनांक 25.08.2011 को अभिनंदन समारोह एवं व्यापारियों की सम्स्याओं के समाधान हेतु आयोजित परिचर्चा में भाग लेने हेतु आमंत्रण पत्र ।

- उपायुक्त रामगढ़ को पत्र जिसमें NH-33 रांचीरोड से टायरमोड़ रामगढ़ तक शीध्र मरम्मति कराने हेतु विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश निर्गत करने के संबंध में ।

- उपायुक्त रामगढ़ को पत्र जिसमें NH-33 पर नंदा होटल के सामने बने डिवाइडर के सामने पुख्ता सिग्नल स्थापित करने का अनुरोध ताकि वाहनों को दुर्धटना से रोकी जा सके ।

- महा प्रबन्धक साउथ ईस्टर्न रेलवे कोलकाता को पत्र जिसमें रेल सुविधा हेतु चैम्बर द्वारा दिये गये मांग (9 बिन्दुओं) पर विचार कर शीध्र आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध ।
- Sr. Divisional Railway Manager, S.E. Railway, Ranchi को पत्र जिसमें रामगढ़ कैन्ट रेलवे स्टेशन कम्प्युटराईज्ड आरक्षण सुविधा  8.00 बजे से   11.00 बजे तक दी जा रही है उसे 12.00 बजे दोपहर तक किये जाने की मांग ।

7. उपसमितियों की रिपोर्ट

क. रेल यातयात उपसमितिः सभापति श्री सुदर्शन साहनी

श्री साहनी ने अपने रिपोर्ट मंे सदन को जानकारी दी कि Sr. Divisional Railway Manager, S.E. Railway, Ranchi को पत्र लिखा गया है जिसमें रामगढ़ कैन्ट रेलवे स्टेशन कम्प्युटराईज्ड आरक्षण पहले दो घंटा से प्रराम्भ किया गया । बाद में चैम्बर की मांग पर इस सुविधा  8.00 बजे से 12.00 बजे तक किया गया लेकिन ऐसा देखा जा रहा है कि स्टाफ द्वारा 11.00 बजे हीं काउन्टर बंद कर दिया जाता है इस पर चैम्बर द्वारा शिकायत की गई है तथा कम्प्युटराईज्ड आरक्षण सुविधा को 12.00 बजे दोपहर तक किये जाने की मांग की गई है । डनहोनें आगे जानकारी दी कि Sr. Divisional Railway Manager, Ranchi dk transfer हो गया है एवं नये DRM पद भार ग्रहण किये है । इस वावत स्टेशन मास्टर रामगढ़ से अनुरोध किया गया है कि Sr. Divisional Railway Manager, Ranchiजब भी रामगढ़ आये तो इसकी सूचना चैम्बर को दे ताकि उनसे वार्ता किया जा सके । उन्होनें आगे जानकारी दी कि जब महा प्रबन्धक का दौरा रामगढ़ आये थे तो उनको एक 12 सूत्री मांग प्रेषित की गई थी जिसमें तीन मांगों को स्थानीय लोगो द्वारा पूर्ति कराई गई एवं शेष 9 मांगे अभी तक लम्बित है जिसके लिये उन्हें स्मार पत्र दिया गया है । बरकाकाना रेलवे इन्क्वायरी फोन के संदर्भ में उन्होनें जानकारी दी कि यह फोन रोड बनाने के क्रम में कट गया था लेकिन सड़क बनने के बाद टेलिफोन विभाग को चैम्बर से दो पत्र लिखकर फोन लाईन ठीक करने के लिये अनुरोध किया गया था लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हो पाई है ।

ख. मिनट्स वितरण उपसमिति: सभापति श्री अनूप कुमार(बाबू साहब)
श्री कुमार ने सदन को जानकारी दी कि रामगढ़ चैम्बर का Website पूरी तरह कार्यरत है एवं इसमें News का आदान-प्रदान शुरू है । जिन सदस्यों को चैम्बर की गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी लेनी-देनी हो तो वे चैम्बर की Website www.Ramgarh Chamber.com@ www.Ramgarh Chamber.co.in पर login
कर सकते है ।
8. भावी कार्यक्रम

1. बिजुलिया से रामगढ़ चैम्बर आने वाली सड़क के प्रथम मोड़ पर स्थित स्ट्रीट लाईट को ठीक कराने हेतु कार्रवाई करना ।

2. रांची से हरिद्वार के लिये एक नई ट्रेन चलाने हेतु रेल मंत्री, भारत सरकार को पत्र लिखना ।

9. अध्यक्ष श्री राजू चतुर्वेदी ने सदन को जानकारी दी कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बैठक के बाद श्री अरूण गुप्ता, IPS पुलिस अधीक्षक रामगढ़ के साथ व्यापारियों की विधि-व्यवस्था संबंधी समस्या के समाधान के लिये एक परिचर्चा आयोजित की गई है इसी बीच पुलिस कप्तान चैम्बर भवन में प्रवेश कर गये एवं आगे की कार्रवाई शुरू की गई । पुलिस कप्तान को अध्यक्ष के अनुरोध पर उपसमिति के सभापति श्री कुन्टू बाबू द्वारा escort कर मंच पर आसीन कराया गया एवं बैज लगाकर तथा बुके देकर सम्मानित किया गया ।





अध्यक्षीय भाषणः

अध्यक्ष, श्री राजू चतुर्वेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि बन्धुओं हमारे बीच जिले के नये पुलिस अधीक्षक आज के इस स्वागत समारोह एवं परिचर्चा में मुख्य अतिथि के रूप में वतौर उपस्थित है एवं मैं चैम्बर परिवार की ओर से उनका हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत करता हॅूं । नये पुलिस कप्तान जुझारू व्यक्ति है इनसे हमलोगों को काफी उम्मीद है एवं आशा है आपके नेतृत्व में रामगढ़ के व्यापारीवर्ग चैन की नींद सो सकेगें । महाशय, विगत कुछ दिनों में शहर में अपराध में वृद्वि हुई है जिसके कारण व्यापारियों में भय का वातावरण व्याप्त है । प्रशासन अपनी ओर से अपराध पर अंकुश लगाने हेतु प्रयत्नशील है तथा कुछ घटनाओं का उद्भेदन हुआ है एवं भविष्य में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा इसके लिये चैम्बर आशान्वित है ।
महोदय रामगढ़ चैम्बर का क्षेत्र बहुत बड़ा है एवं गिद्दी, भुरकुन्डा, गोला, कुज्जू, मान्डू के व्यापारी इससे जुड़े है जिसके कारण हमारी जिम्मेवारी और बढ़ गई है । हमें आशा हीं नहीं अपितु पुर्ण विश्वास है कि हमें आपका मार्ग दर्शन एवं सहयोग सदैव मिलता रहेगा एवं भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर चैम्बर का सहयोग सदैव आपको मिलेगा । व्यापारियों को मोबाईल पर फिरौती की मांग, अपहरण का प्रयास किया जाता रहा है हमें आशा है कि आपके कुशल नेतृत्व में इन घटनाओं पर अंकुश लगेगा । शहर की चरमराई यातायात व्यवस्था की ओर इशारा करते हुये अध्यक्ष द्वारा पुलिस कप्तान का ध्यान आकृष्ट कराते हुये  कहा कि यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु चैम्बर द्वारा कई बार प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया एवं पूर्व उपायुक्त रामगढ़ द्वारा एक कमिटि का गठन कर यातायात सुधार हेतु निर्णय भी लिये गये लेकिन उसे अमली जामा पहनाया नहीं जा सका । आशा है श्रीमान इस पर गम्भीरता पहल करते हुये आवश्यक कदम उठाते हुये यातायात सुदृढ़ करेगें जो आपकी एक बड़ उपलब्धि होगी । अरगडा, बिंझार, रउता, गोला के उधोगों में चोरी की जा रही है आप इसे अपने स्तर से देखें एवं इन जगहों पर पुलिस की प्रतिनियुक्ति करते हुये रात्रि गस्ती में तेजी लाई जाए । शहर की समस्याओं के समाधान के लिये ज्ञापन के माध्यम से चैम्बर द्वारा आपका ध्यान आकृष्ट कराया गया है एवं आपके द्वारा इन समस्याओं पर गम्भीरता से विचार करते हुये समाधान हेतु पहल किया जायेगा एैसा चैम्बर को विश्वास है ।
10. प्रदुषण नियंत्रण उपसमिति के सभापति श्री विजय मेवाड़ ने मुख्य अतिथि का जीवन परिचय से सदन को अवगत कराया ।



11. वित्त एवं बैंकिग उपसमिति के सभापति एवं पूर्व अध्यक्ष, श्री आनन्द अग्रवाल (अधि0) ने शहर में विधि-व्यवस्था सुदृढ़ करने एवं व्यापारियों की समस्यायों के समाधान हेतु चैम्बर द्वारा प्रस्तुत ज्ञापन मुख्य अतिथि को प्रेषित की गई तथा ज्ञापन में उल्लेखित बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई एवं आशा की गई की चैम्बर द्वारा दिये गये सुझाव पर पुलिस कप्तान द्वारा व्यक्तिगत रूचि लेते हुये शीध्र हीं कार्रवाई करने हेतु पहल किया जायेगा ।

12. मुख्य अतिथि सह पुलिस अधीक्षक श्री अरूण गुप्ता द्वारा सम्बोधन

पुलिस कप्तान ने सदन को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमने आपकी सारी समस्याएॅं सुनी । उन्होनें कहा कि Police और Public दोनों का पहला अक्षर P है एवं दोनों में अन्योनार्शय संबंध है । पुलिस पब्लिक के सहायता के लिये हीं बनी है । हमें आपका सहयोग चाहिए मेरा पूरा प्रयास होगा कि शहर में शांति कायम किया जा सके । फिरौती एवं घमकी की चर्चा करते हुये उन्होनें कहा कि मैंने अपना मोबाईल नम्बर समाचार पत्रों में छपवा दिया है किसी भी प्रकार की फिरौती की मांग एवं घमकी आपको दी जाती है तो वेहिचक आप किसी भी समय हमको फोन कर सकते है मेरा मोबाईल हमेशा खुला रहता है।

13. चैम्बर की परम्परा के अनुसार पूर्व अध्यक्षों द्वारा सम्मलित रूप से मुख्य अतिथि को यादगार स्वरूप एक प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

कोषाध्यक्ष, श्री अरूण राय ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।

राष्ट्रगाण के साथ सभा की समाप्ति की घोषणा अध्यक्ष द्वारा की गई ।
सधन्यवाद,   भ व दी य,

                                  (बालकृष्ण जालान)
                                     मान्द सचिव
संल्गन: यथोक्त                मो0.9431550000                                      
                                   8987550000








कार्यकारिणी सदस्य उपसमितियों के सभापति
1. श्री राजू चतुर्वेदी 1. श्री धनंजय अग्रवाल
2. श्री इन्द्रपाल सिंह छाबड़ा     2. श्री शेखर शरद                  
3. श्री बाल कृष्ण जालान 3. श्री अम्रेश कु0 सिंह
4. श्री संजीव सिंह संजू 4. श्री रविन्दर सिंह छाबड़ा
5. श्री अरूण कु0 राय 5. श्री राजेन्द्र प्र0 साह
6. श्री दुर्गाे प्र0 सिंह (वकील सिंह) 6. श्री महेश कुमार
7. श्री अनुप कुमार (बाबू साहब) 7. श्री गुरमीत सिंह पहला
8. श्री बिष्णु पोद्दार 8. श्री डी0 पी0 सिंह PP
9.   श्री विमल बुधिया 9. श्री रमण मेहरा
10. श्री मनजी सिंह   10. श्री संजीव सिंह राजू
11. श्री गोपाल शर्मा 11. श्री विजय मेवाड
12. श्री विनोद कु0 जैन 12. श्री प्रदीप गुप्ता
13. श्री संजीव चड्डा 13. श्री संजय गोयल
14. श्री बिनय कु0 सिंह 14. श्री पशुपति नाथ साह
15. श्री सुबोध पाण्डेय IPP 15. श्री ओमकार मलहोत्रा
16. श्री आनन्द अग्रवाल(अधि0)PP 16. श्री कुन्टू बाबू
अतिथि 17. श्री वैभव जैन
1. श्री बलजीत सिंह बेदी 18. श्री बिनय अग्रवाल
2. श्री गुरू चरण सिंह 19. श्री राजेश बगडि़या
3. श्री दीन दयाल कुमार 20. श्री किशोर जाजू
4. श्री शंकर मुन्डा 21. श्री पंकज प्र0 तिवारी
5. श्री सुशील कुमार (अधि0) 22. श्री बसंत प्रसाद 23. श्री जय प्रकाश बंसल
24. श्री सज्जन पारीक
25. श्री शम्भू अग्रवाल
26. श्री बंशीधर गोप (अधि0)
27. श्री अनील गुप्ता
28. श्री रमीन्दर सिंह गांधी
29. श्री मनोज अग्रवाल
30. श्री लाला प्रसाद
31. श्री त्रिभुवन प्रसाद
32 श्री दिनेश पोद्दार
33. श्री अशोक शर्मा
34. श्री महेश कु0 अग्रवाल
35. श्री परमिन्दर सिंह जस्साल
36. श्री सुदर्शन साहनी
37. श्री गुरजीत सिंह सलूजा
38. श्री दिगम्बर प्र0 साहु
39. श्री असीम कु0 सिन्हा
40. श्री रमेश बौन्दिया
41. श्री मनोज चतुर्वेदी
42. श्री मनजीत सिंह होरा
43. श्री सुबोध पंडा
44. श्री इन्द्रपाल सिंह सैनी
45. श्री संदीप बेरलिया
46. श्री भोला नन्द प्र0
47. श्री अरूण कु0 सिंह
Website Sponsored by - Mr. Anup Kumar (Executive Member), Kumar Agencies, Ramgarh Cantt.
Website Developed by - Akshay Kothavale